फैक्ट चेक: क्या 'तारक मेहता का उल्चा चश्मा' की एक्ट्रेस ने रियल लाइफ में की टप्पू से सगाई? जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

क्या तारक मेहता का उल्चा चश्मा की एक्ट्रेस ने रियल लाइफ में की टप्पू से सगाई? जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई
  • तारक मेहता के कलाकारों की सगाई का पोस्ट वायरल
  • दावा - 'बबीता जी' ने की 'टप्पू' से सगाई
  • जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बीते दिनों सोशल मीडिया पर दो टीवी एक्टर के सगाई करने की खबर आग की तरह फैल गई। पॉपुलर टीवी शो तारक मेहता के दो कलाकारों की सगाई की खबर सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर छाया हुआ है। वायरल पोस्ट के मुताबिक तारक मेहता... में बबीता जी का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस ने शो में टप्पू का किरदार निभा रहे एक्टर राज अनादकट से सगाई कर ली है। इससे पहले दोनों कलाकरों के बीच डेटिंग की खबर मीडिया में आई थी। हालांकि, मुनमुन दत्ता ने एक इंटरव्यू में राज अनादकट के साथ डेटिंग की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया था।

दावा - ज्ञान सांख्य नाम के फेसबुक यूजर ने 13 मार्च को एक्टर राज अनादकट और मुनमुनदत्ता की सगाई से संबंधित वायरल पोस्ट शेयर किया। यूजर ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो की बबिता जी और टप्पू ने एक दूसरे के साथ सगाई कर ली है। इन दोनों के बीच उम्र का अंतर 9 सालो का है। कुछ समय पहले ही राज अनादकत और मुनमुन दत्ता की डेटिंग की अफवाह उड़ी थी जिसे मुनमुन दत्ता ने सिरे से नकार दिया था लेकिन अब इन दोनों की इंगेजमेंट की खबर सबके सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस साल के बबीता जी और टप्पू एक दूसरे के साथ शादी भी कर सकते हैं। इस मौके पर कुछ लोग बबीता जी की आलोचना करते हुए यह कह रहे हैं कि उन्होंने एक बच्चे को अपने प्रेम जाल में फंसा दिया है।"

पड़ताल - वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने पड़ताल शुरू की। सबसे पहले हमने संबंधित कीवर्ड्स की मदद से ओपन गूगल सर्च किया। सर्च रिजल्ट में मुनमुन दत्ता की सगाई से संबंधित कई न्यूज वेबसाइट्स की खबरें सामने आई। 13 मार्च को पब्लिश न्यूज वेबसाइट दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, "न्यूज 18 ने एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता और एक्टर राज अनादकट की सगाई की खबरों को चलाया था। इसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हालांकि, कुछ ही देर बाद मुनमुन दत्ता की ओर से खबरों का खंडन करते हुए इन्हें फेक और गलत बताया है।"

वायरल पोस्ट में किए जा रहे दावे से संबंधित रिपोर्ट हमें एनडीटीवी की वेबसाइट पर भी मिला। 15 मार्च को पब्लिश की गई रिपोर्ट में एक्टर राज अनादकट और मुनमुन दत्ता की इंस्टाग्राम स्टोरी के स्क्रीनशॉट्स हैं। दोनों कलाकार ने अपने-अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में सगाई की खबरों का खंडन किया है। हमारी पड़ताल में वायरल पोस्ट में किया जा रहा दावा गलत पाया गया। वायरल पोस्ट फर्जी है।

Created On :   15 March 2024 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story